शिकागो के साउथ साइड में बंदूक की हिंसा गरीबी से प्रेरित, पादरी कहते हैं


नयाअब आप फॉक्स न्यूज के लेख सुन सकते हैं!

समुदाय के एक पादरी ने फॉक्स न्यूज को बताया कि शिकागो के साउथ साइड में अधिकांश बंदूक हिंसा गरीबी को चलाती है, और बदलाव लाने के लिए बाहरी मदद की जरूरत है।

न्यू बिगिनिंग्स चर्च के पादरी टीजे ग्रूम्स ने कहा, “हिंसा किसी चीज का फल है, किसी चीज की जड़ नहीं।” “जड़ यह है कि कोई आर्थिक जीवन शक्ति नहीं है।”

“लोग आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे हैं,” दूल्हे ने जारी रखा। “और जब आप आर्थिक रूप से संघर्ष करते हैं, जब आप एक ऐसे क्षेत्र में रह रहे होते हैं, जिसके पास वह नहीं होता है जिसकी उसे आवश्यकता होती है, न केवल जीवित रहने के लिए, बल्कि फलने-फूलने के लिए, लोग गोली मारने, चोरी करने, लूटने, हत्या करने, मारने जैसे काम करने लगते हैं।”

2022 में शिकागो में 334 हत्याएं हुई हैं, जबकि अपराध की शिकायतों में 2021 की तुलना में 34% की वृद्धि हुई है। शहर के आंकड़ों के मुताबिक. पिछले साल चिह्नित शिकागो में सबसे घातक वर्ष एक चौथाई सदी में।

शिकागो के दक्षिण में गोलियों की बौछार में मारे गए बच्चे की मां न्याय के लिए अपनी लड़ाई में खुद को अकेला महसूस करती है

न्यू बिगिनिंग्स चर्च के पादरी टी.जे. ग्रूम्स चर्चा करते हैं कि कैसे शिकागो के साउथ साइड में गरीबी बंदूक हिंसा को बढ़ावा देती है।

न्यू बिगिनिंग्स चर्च के पादरी टी.जे. ग्रूम्स चर्चा करते हैं कि कैसे शिकागो के साउथ साइड में गरीबी बंदूक हिंसा को बढ़ावा देती है।
(फॉक्स न्यूज डिजिटल/लिसा बेनेटन)

11% के राष्ट्रीय औसत की तुलना में 17% से अधिक शिकागोवासी गरीबी में रहते हैं, के अनुसार नवीनतम जनगणना डेटा.

शिकागो में मारे गए 4 साल के बच्चे की मां अनसुलझी हत्या में न्याय के लिए लड़ती है: ‘दुख एक विलासिता बन गया है’

ग्रूम्स ने फॉक्स न्यूज को बताया, “मैं उन दर्जनों युवाओं का मार्गदर्शन करता हूं जो सीधे तौर पर बंदूक हिंसा से प्रभावित हुए हैं या जो इसे करने से एक कदम दूर हैं।” “वे हमेशा मुझसे कहते हैं … ‘पादरी, आप जानते हैं, अगर मेरे पास नौकरी होती, तो आप जानते हैं, अगर मेरे पास पैसा होता, अगर मेरे पास संसाधन होते, तो मैं वह नहीं करता जो मैं करता हूं।”

फॉक्स न्यूज एनालिस्ट के भाई की गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस प्रमुखों ने शिकागो के अपराध पर चर्चा की इलिनोइस विधायक, पुलिस प्रमुख

शिकागो पुलिस अधिकारी एक बंदूकधारी पीड़ित के अपराध स्थल की जांच करता है।  (रॉयटर्स/जिम यंग)

शिकागो पुलिस अधिकारी एक बंदूकधारी पीड़ित के अपराध स्थल की जांच करता है। (रॉयटर्स/जिम यंग)
(रायटर)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

दक्षिण की ओर पादरी कहा “यह सुनिश्चित करना कि हमारे पड़ोस के प्रत्येक व्यक्ति के पास कुछ ऐसा है जो जीने लायक है” is बंदूक हिंसा को रोकने के लिए महत्वपूर्ण.

सहायक पादरी टीजे ग्रूम शिकागो के साउथ साइड में न्यू बिगिनिंग्स चर्च के बाहर बैठे हैं।  (फॉक्स न्यूज डिजिटल/लिसा बेनेटन)

सहायक पादरी टीजे ग्रूम शिकागो के साउथ साइड में न्यू बिगिनिंग्स चर्च के बाहर बैठे हैं। (फॉक्स न्यूज डिजिटल/लिसा बेनेटन)
(फॉक्स न्यूज़)

“हमें बाहरी मदद, बाहरी संसाधनों की ज़रूरत है, जो लोग हमारे जैसे नहीं दिखते हैं, जो लोग हमारे जैसे नहीं सोचते हैं, जो लोग जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं और आने और कदम उठाने के लिए तैयार होते हैं और कहते हैं, ‘मुझे चाहिए फर्क करने के लिए, ” दूल्हे ने फॉक्स न्यूज को बताया। “एक बार जब हम यह सुनिश्चित करने के लिए संसाधनों की मात्रा, प्रयास, ऊर्जा डालना शुरू कर देते हैं कि यह क्षेत्र आर्थिक रूप से व्यवहार्य है, तो यह शांत हो जाएगा और हिंसा के स्तर को कम कर देगा जो हम देखते हैं।”



Source link

Leave a Comment