रणनीतिकार हिस्पैनिक वोट के महत्व पर आवाज उठाते हैं, क्या डेमोक्रेट प्रमुख जनसांख्यिकीय खो रहे हैं


नयाअब आप फॉक्स न्यूज के लेख सुन सकते हैं!

रिपब्लिकन और डेमोक्रेट एक महत्वपूर्ण जनसांख्यिकीय के रूप में आउटरीच प्रयासों को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं – अमेरिका में हिस्पैनिक वोट – इस गिरावट के मध्यावधि चुनावों से पहले ध्यान में आता है।

हाल के वर्षों में, पूरे अमेरिका में हिस्पैनिक्स और लातीनी समुदायों के सदस्यों ने बड़े पैमाने पर डेमोक्रेट को वोट दिया है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि डेमोक्रेटिक पार्टी से रिपब्लिकन पार्टी के समर्थन में बदलाव हो सकता है क्योंकि कई लोग राष्ट्रपति बिडेन और उनकी पार्टी की नीतियों से खुद को दूर करना शुरू कर देते हैं।

इस सप्ताह जारी एक क्विनिपियाक विश्वविद्यालय के सर्वेक्षण से पता चला है कि हिस्पैनिक्स के बीच बिडेन का समर्थन सिर्फ 19% है।

एक्सियोस की एक हालिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जब हिस्पैनिक वोट की बात आती है तो डेमोक्रेट कांग्रेस के मतपत्रों में रिपब्लिकन के साथ “सांख्यिकीय रूप से बंधे” होते हैं।

बेहतर ढंग से समझने के लिए कि हिस्पैनिक वोट किस प्रकार प्रभावित करेगा आगामी मध्यावधि चुनावऔर क्या डेमोक्रेट नवंबर में हिस्पैनिक वोट वापस जीत सकते हैं, फॉक्स न्यूज डिजिटल ने गलियारे के दोनों किनारों के राजनीतिक विशेषज्ञों से संपर्क करके पूछा कि वे क्यों मानते हैं कि हिस्पैनिक और श्रमिक वर्ग के मतदाता रिपब्लिकन पार्टी की ओर बढ़ रहे हैं।

न्यू लो: बिडेन अप्रूवल रेटिंग ऑल टाइम लो हिट, केवल 19% हिस्पैनिक्स, पोल शो के बीच समर्थन

एक निवासी अतीत से चलता है a "यहां वोट करें" फीनिक्स, एरिज में बर्टन बार सेंट्रल लाइब्रेरी में एक मतदान स्थान के बाहर हस्ताक्षर करें। 27 अगस्त, 2018।

एक निवासी फीनिक्स, एरिज, अगस्त 27, 2018 में बर्टन बर्र सेंट्रल लाइब्रेरी में एक मतदान स्थान के बाहर “यहां वोट करें” चिन्ह के पीछे चलता है।
(केटलिन ओ’हारा / ब्लूमबर्ग गेटी इमेज के माध्यम से)

केविन वॉलिंग, डेमोक्रेटिक अभियान रणनीतिकार और पूर्व बिडेन अभियान सरोगेट:

“हिस्पैनिक्स एक अखंड समूह नहीं हैं अमेरिकी राजनीति, और सभी धारियों के रणनीतिकार यदि ऐसा सोचते हैं, तो वे एक वास्तविक अहित करते हैं। इसी तरह, श्रमिक वर्ग के मतदाता व्यक्तियों के एक तेजी से विविध संग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो हिस्पैनिक अमेरिकियों के साथ, अर्थव्यवस्था की स्थिति, मुद्रास्फीति और स्वास्थ्य देखभाल पहुंच के बारे में चिंतित हैं।

“अमेरिकी अभी गैस पंप और किराने की दुकान पर चोट कर रहे हैं और देखते हैं कि वाशिंगटन इन मुद्दों से निपटने में असमर्थ है, सबसे कम बहुमत के बावजूद, राष्ट्रपति बिडेन और डेमोक्रेट के चरणों में दोष डाल रहा है। अगले सौ दिनों में या तो, टीम ब्लू इन आर्थिक चिंताओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, जो मूर्त समाधानों को उजागर करते हैं जो डेमोक्रेट ने पारित किया है और बिडेन प्रशासन ने पीछा किया है।

“आने वाले दिनों और हफ्तों में, डेमोक्रेट भी स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ावा देंगे सब्सिडी और पास प्रिस्क्रिप्शन ड्रग रिफॉर्म से औसतन अमेरिकियों को हर साल हजारों डॉलर की बचत होती है – सभी बिना GOP समर्थन के। डेमोक्रेट किसके लिए लड़ रहे हैं, इस बारे में बात करना नवंबर में हिस्पैनिक और कामकाजी वर्ग के मतदाताओं दोनों को जीतने के लिए महत्वपूर्ण होगा।”

‘स्मॉग’ डेमोक्रेट्स ने लैटिनो वोटर्स को ‘ग्रांटेड’ ले लिया, उन्हें GOP से हार सकते हैं: MSNBC COLUMNIST

केविन वॉलिंग, डेमोक्रेटिक अभियान रणनीतिकार और पूर्व बिडेन अभियान सरोगेट।

केविन वॉलिंग, डेमोक्रेटिक अभियान रणनीतिकार और पूर्व बिडेन अभियान सरोगेट।
(केविन वॉलिंग)

स्टीव कोर्टेस, राष्ट्रपति ट्रम्प के पूर्व सलाहकार और हिस्पैनिक समृद्धि पर ट्रम्प के व्हाइट हाउस आयोग के सदस्य:

“हिस्पैनिक्स रैली को अमेरिका फर्स्ट एजेंडा. हमारे समुदाय लोकलुभावन आर्थिक राष्ट्रवाद के साथ संयुक्त सांस्कृतिक रूढ़िवाद के एजेंडे को अपनाते हैं।

“मीडिया कथा के विपरीत, हिस्पैनिक्स मजबूत सीमाओं और अमेरिकी संप्रभुता का भारी समर्थन करते हैं। सीमा शुल्क और सीमा गश्ती संघीय सरकार की सबसे हिस्पैनिक एजेंसी है, और सीबीपी और आईसीई के ‘बुरे घरवाले’ सभी नागरिकों की रक्षा के लिए अमेरिका के सामने के दरवाजे की रक्षा करते हैं। हर जाति और रंग।

हिस्पैनिक्स सबसे अधिक उद्यमी जनसांख्यिकीय बनाते हैं अमेरिका में, और बिडेन की मुद्रास्फीति छोटे व्यवसाय को कुचल देती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण आर्थिक वास्तविकता हाल ही में क्विनिपियाक विश्वविद्यालय के सर्वेक्षण की व्याख्या करती है, जिसमें हिस्पैनिक्स के बीच बिडेन के लिए निराशाजनक 19% अनुमोदन दर दिखाया गया है, जो सर्वेक्षण किए गए किसी भी समूह में सबसे कम है।”

ट्रम्प के पूर्व सलाहकार स्टीव कोर्टेस रिपब्लिकन गवर्नर उम्मीदवार डैरेन बेली के लिए 28 जून, 2022 को एफिंगहैम, बीमार में एक चुनावी-रात्रि पार्टी में बोलते हैं।

ट्रम्प के पूर्व सलाहकार स्टीव कोर्टेस रिपब्लिकन गवर्नर उम्मीदवार डैरेन बेली के लिए 28 जून, 2022 को एफिंगहैम, बीमार में एक चुनावी-रात्रि पार्टी में बोलते हैं।
(जिम वोंड्रुस्का / गेट्टी छवियां)

DNC के पूर्व उप प्रेस सचिव जोस अरिस्टिमुनो:

“मुझे लगता है कि इस धारणा के साथ जाना जल्दबाजी होगी कि हिस्पैनिक और मजदूर वर्ग के मतदाता बदल रहे हैं रिपब्लिकन पार्टी. डेटा बस बहुत समय से पहले है।

“जब आप आंकड़ों को देखते हैं, उदाहरण के लिए, गर्भपात के मुद्दे और बंदूक नियंत्रण से संबंधित, मतदाताओं के दिमाग में आने वाले दोनों मुद्दे नवंबर में आते हैं, डेमोक्रेट इन मुद्दों पर लाभ जारी रखते हैं। हालांकि, डेमोक्रेट को स्पष्ट होने की आवश्यकता है कि अर्थव्यवस्था, मुद्रास्फीति को नियंत्रित करना और गैस की कीमतों को कम करना उनकी नंबर 1 प्राथमिकता बनी हुई है। और डेटा यह दिखाने के लिए है गैस की कीमतें वास्तव में, नीचे आना शुरू हो गया है, और बिडेन के पदभार संभालने के बाद से रोजगार सृजन लगातार बढ़ रहा है।

“कई बार डिस्कनेक्ट होता है और एक गलत धारणा है कि सामाजिक मुद्दे डेमोक्रेट के लिए आर्थिक मुद्दों से पहले आते हैं। अगर वे उस तरह की गलत धारणा को टिकने देते हैं, खासकर चुनौतीपूर्ण आर्थिक समय के दौरान, यह नवंबर में उनके लिए समस्याग्रस्त हो सकता है।”

DNC . के पूर्व उप प्रेस सचिव जोस अरिस्टिमुनो

DNC . के पूर्व उप प्रेस सचिव जोस अरिस्टिमुनो
(जोस अरिस्टिमुनो)

मर्सिडीज श्लैप, सीपीएसी के वरिष्ठ साथी और ट्रम्प प्रशासन में रणनीतिक संचार के लिए व्हाइट हाउस के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार:

“पिछले हफ्ते, मैं सीपीएसी इज़राइल के लिए तेल अवीव में था और हमारे इज़राइली दोस्तों से एक बड़ा सबक सीखा: गठबंधन एक चुनाव जीतने के लिए मायने रखता है। हम अमेरिका में मध्यावधि चुनाव के अंतिम महीनों में प्रवेश कर रहे हैं, और डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन गठबंधन फिर से संगठित हो रहे हैं। रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स के अलोकप्रिय सांस्कृतिक और आर्थिक संदेशों पर ध्यान केंद्रित करने से लाभान्वित हो रहे हैं, जिसमें जलवायु परिवर्तन, ट्रांसजेंडरवाद और चरम गर्भपात एजेंडा जो बहु-जातीय, श्रमिक वर्ग के मतदाताओं के साथ प्रतिध्वनित नहीं होते हैं।

“डेमोक्रेट्स को अपने प्रवक्ता के रूप में एओसी का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए, प्रगतिशील एजेंडे को अस्वीकार करना चाहिए और नैन्सी पेलोसी को सेवानिवृत्त करना चाहिए, जो एक अभिजात्य व्यक्ति है जो रोज़मर्रा के अमेरिकियों से जुड़ने में विफल रहता है।

मीडिया ने ‘वन्स इन ए जेनरेशन’ राजनीतिक पुनर्गठन के साथ हिस्पैनिक्स डिच डेमोक्रेटिक पार्टी के रूप में नोटिस लिया

“मतदाता डेमोक्रेट्स की कमजोरी को महसूस कर रहे हैं, जो हिस्पैनिक्स और अन्य मजदूर वर्ग के अमेरिकियों के सामने आने वाली वास्तविक समस्याओं को ठीक करने की तुलना में अपस्केल मतदाताओं को खुश करने के लिए अधिक चिंतित हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने समझी कॉमनसेंस की जरूरत आर्थिक समृद्धि, ऊर्जा स्वतंत्रता और सुरक्षित समुदायों की नीतियां। रिपब्लिकन ट्रम्प संदेश को अपने जिलों में ले जा रहे हैं और अमेरिका-प्रथम नीतियों के बारे में बात करने के लिए हिस्पैनिक और ब्लू-कॉलर समुदायों में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं, जबकि डेमोक्रेट अमेरिकी समृद्धि और सुरक्षा के स्पष्ट संदेश को स्पष्ट करने के लिए लड़खड़ा रहे हैं।

3 जनवरी, 2021 को शुगर हिल, गा में द बाउल में सेव अमेरिका टूर के दौरान भीड़ से बात करते मर्सिडीज़ श्लैप।

3 जनवरी, 2021 को शुगर हिल, गा में द बाउल में सेव अमेरिका टूर के दौरान भीड़ से बात करते मर्सिडीज़ श्लैप।
(डेविड जे. ग्रिफिन/आइकन स्पोर्ट्सवायर)

चक रोचा, 2020 बर्नी सैंडर्स के राष्ट्रपति अभियान के वरिष्ठ सलाहकार:

“किसी को यह समझना चाहिए कि लैटिनो युवा, नए मतदाता हैं। रिपब्लिकन पार्टी ने पहले ऐसा नहीं किया है इस वोट के लिए प्रतिस्पर्धा की. मैं इसे 32 साल से कर रहा हूं और आठ साल पहले तक, वे सिर्फ लातीनी पड़ोस से आगे चलेंगे और स्पेनिश में विज्ञापन देने की जहमत नहीं उठाएंगे।

“अब आपके पास स्पैनिश भाषा के विज्ञापन, LIBRE पहल और यहां तक ​​​​कि क्यूबा समुदाय जैसे ट्रम्प डेटिंग क्षेत्रों जैसे लोगों के माध्यम से रिपब्लिकन सक्रिय रूप से उस वोट के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इस प्रकार, हम रिपब्लिकन की ओर एक छोटा बदलाव देखना शुरू कर रहे हैं। यह कमजोरी को उजागर करता है डेमोक्रेट्स आउटरीच में, जिसने गलती से लैटिनो को कई वर्षों तक एक GOTV ब्रह्मांड के रूप में माना है।

“डेमोक्रेट्स को प्रतिस्पर्धा करने और पहले अपना अनुनय शुरू करने के लिए दिखाना चाहिए। उन्हें इस आउटरीच को उतना ही बराबर करना चाहिए जितना वे सफेद, राजी मतदाताओं से बात करते समय करते हैं। इस प्रकार, उन्हें इस आउटरीच को पहले शुरू करना होगा। इसमें दिखाना और प्रदर्शित करना शामिल है कि आप क्या कर रहे हैं ‘ लेटिनो और मजदूर वर्ग के जीवन को बेहतर बनाने के लिए किया है। डेमोक्रेट्स के पास इसका रिकॉर्ड है, जैसे बुनियादी ढांचा विधेयक पारित करना, अर्थव्यवस्था को फिर से खोलना, हथियारों में टीके और बैंक में पैसा; हालाँकि, रिपब्लिकन ने इस सब में बाधा डाली है।

“वर्तमान में, कोई बहुमत लातीनी-स्वामित्व वाली मीडिया या मेल फर्म नहीं हैं जो कांग्रेस के स्तर पर शीर्ष डेमोक्रेट को सलाह दे रही हैं। डेमोक्रेट पहले कभी भी उच्च प्रतिशत पर लातीनी वोट जीतने के लिए वापस नहीं जाएंगे क्योंकि लैटिनो का ब्रह्मांड लगातार बढ़ रहा है। यदि कोई लैटिनो नहीं है पार्टी के लिए रणनीतिक निर्णय लेने वाली तालिका, जैसा कि हम कहते हैं, ‘आप मेनू पर हो सकते हैं।'”

चक रोचा, 2020 बर्नी सैंडर्स के राष्ट्रपति अभियान के वरिष्ठ सलाहकार

चक रोचा, 2020 बर्नी सैंडर्स के राष्ट्रपति अभियान के वरिष्ठ सलाहकार
(चक रोचा)

जियानकार्लो सोपो, हिस्पैनिक विज्ञापन के नेता और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के 2020 के फिर से चुनाव अभियान के लिए तेजी से प्रतिक्रिया प्रयास:

“जनसांख्यिकीय, सांस्कृतिक और आर्थिक ताकतें इस बदलाव को चला रही हैं। वाशिंगटन, सांस्कृतिक संस्थानों में कुलीन प्रगतिशील वर्ग की प्राथमिकताओं के बीच अंतर को कम करना मुश्किल है। और कई निगम और हिस्पैनिक परिवारों सहित अमेरिकी श्रमिकों के। जनसांख्यिकीय रूप से, डेमोक्रेट एक ऐसी पार्टी बन गए हैं जिसमें मुख्य रूप से बहुत गरीब लोग और धनी लुलुलेमन उदारवादी शामिल हैं, जिनका धर्म उनके गेटेड समुदायों से कट्टरवाद का प्रचार कर रहा है।

“इस बीच, हिस्पैनिक्स को श्वेत श्रमिक वर्ग के मतदाताओं के समान समझना उपयोगी है। औसत हिस्पैनिक परिवार प्रति वर्ष लगभग $50,000 कमाता है, उसके पास केंद्र-सही सांस्कृतिक मूल्य हैं, और कई लैटिनो ने पिछले 10 के भीतर गरीबी से बाहर निकलने का काम किया है। वर्षों से। हमारे समुदाय गैस की बढ़ती कीमतों, भोजन की बढ़ती कीमतों से चिंतित हैं। और हम नहीं चाहते कि बच्चों को स्कूल में शिक्षा दी जाए।

“डेमोक्रेट हिस्पैनिक्स को मनाने में विफल हो रहे हैं, इसलिए वे कच्ची राजनीतिक शक्ति का सहारा ले रहे हैं और रूढ़िवादी लैटिनो को प्रस्तुत करने के लिए शर्मिंदा करने के लिए धब्बा लगा रहे हैं।हमने अभी दक्षिण टेक्सास में सीखा कि एक डेमोक्रेट कांग्रेसी ने सचमुच एक साइबर सिसेरियो को काम पर रखा है ताकि कांग्रेस की सदस्य मायरा फ्लोर्स की मैक्सिकन विरासत का मजाक उड़ाया जा सके और उसके बारे में सबसे घृणित और यौन रूप से अपमानजनक गंदगी लिखी जा सके।

“यह ध्यान देने योग्य है कि रिपब्लिकन भी आउटरीच, कर्मचारियों, सामुदायिक केंद्रों और उम्मीदवारों की भर्ती में बहुत स्मार्ट निवेश कर रहे हैं जो हिस्पैनिक्स के साथ हमारे प्रदर्शन को मजबूत करेगा।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

इस लेख में फॉक्स न्यूज डिजिटल को प्रदान की गई टिप्पणियां एक नई सप्ताहांत श्रृंखला का हिस्सा हैं जिसमें राजनीतिक स्पेक्ट्रम के रणनीतिकारों से राजनीतिक गर्म विषयों से संबंधित कुछ ही प्रश्न पूछे जाते हैं और उन्हें अपना दृष्टिकोण पेश करने का अवसर प्रदान किया जाता है।



Source link

Leave a Comment