माताओं का कहना है कि जॉर्ज सोरोस की नींव ‘बर्थिंग पीपल’ शब्द का इस्तेमाल करना ‘अमानवीय’ है: ‘विवेकपूर्ण पागलपन’


नयाअब आप फॉक्स न्यूज के लेख सुन सकते हैं!

काउंटी के आस-पास कुछ सक्रिय माताएं “बर्थिंग पीपल” शब्द का इस्तेमाल वामपंथी संस्थाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने से नाराज हैं जैसे कि जॉर्ज सोरोस ‘ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन’.

“यह सब एक विचारधारा का हिस्सा है जो वास्तव में प्रकृति में अधिनायकवादी और सत्तावादी है,” निकोल सोलास नाम की एक रोड आइलैंड माँ ने कहा। “और ठीक यही हम इन कट्टरपंथी लिंग पहचान वाले पंथवादियों के साथ देख रहे हैं।”

सोरोस के संगठन ने एक संदेश पोस्ट किया ट्विटर और लिंक्डइन गर्भपात की वकालत कर रहे हैं। ओपन सोसाइटी ने कहा, “काली महिलाओं और जन्म देने वाले लोगों के लिए, प्रजनन अधिकारों की लड़ाई गर्भपात के अधिकारों से कहीं अधिक है।” लिंग-तटस्थ शब्द का प्रयोग बाईं ओर के कुछ लोगों द्वारा शामिल करने के लिए किया जाता है LGBTQIA+ समुदाय, और आम होता जा रहा है। ए फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट में पाया गया कि “उदारवादियों को जगाया”“शब्द का प्रयोग तेजी से कर रहे हैं।

ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन शब्द का उपयोग करता है "जन्म देने वाले लोग" लिंक्डइन पर एक पोस्ट में।

ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन लिंक्डइन पर एक पोस्ट में “बर्थिंग पीपल” शब्द का उपयोग करता है।
(फॉक्स न्यूज डिजिटल)

उदाहरण के लिए, राष्ट्रीय शिक्षा संघ ने प्रस्ताव रखा जिसने “माँ” और “पिता” शब्द को “जन्म देने वाले माता-पिता” और “गैर-जन्म देने वाले माता-पिता” में बदलने की मांग की; और प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने “जन्म देने वाले माता-पिता” के साथ-साथ “मासिक धर्म वाले व्यक्ति” शब्द का भी उपयोग किया है।

नो लेफ्ट टर्न इन एजुकेशन की एलाना फिशबीन ने कहा, “‘बर्थिंग पर्सन’ एक बेतुका और स्पष्ट रूप से अपमानजनक शब्द है जिसका इस्तेमाल कट्टरपंथी वामपंथी एक मां के… अपने बच्चे के साथ संबंध तोड़ने के लिए करते हैं।”

नो लेफ्ट टर्न इन एजुकेशन की एलाना फिशबीन कहती हैं कि वामपंथी एकल परिवार को निशाना बना रहे हैं।

नो लेफ्ट टर्न इन एजुकेशन की एलाना फिशबीन कहती हैं कि वामपंथी एकल परिवार को निशाना बना रहे हैं।
(फॉक्स न्यूज डिजिटल)

सोमालियाई अप्रवासी और पूर्व प्रतिनिधि इल्हान उमर चैलेंजर शुक्री अब्दिरहमान ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “मैं जन्म देने वाला व्यक्ति नहीं हूं, मैं एक मां हूं।” उसने वाक्यांश को “पागलपन” भी कहा।

वेनयुआन वू, के कार्यकारी निदेशक समान अधिकार फाउंडेशन के लिए कैलिफ़ोर्नियावासीने कहा कि “बर्थिंग पीपल” शब्द महिलाओं के लिए “अमानवीय” है।

"मैं जन्म देने वाला व्यक्ति नहीं हूँ, मैं एक माँ हूँ," एक सोमालियाई शरणार्थी शुक्री अब्दिरहमान और पूर्व प्रतिनिधि इल्हान उमर चैलेंजर कहते हैं।

सोमालियाई शरणार्थी और पूर्व प्रतिनिधि इल्हान उमर चैलेंजर शुक्री अब्दिरहमान कहते हैं, “मैं जन्म देने वाला व्यक्ति नहीं हूं, मैं एक मां हूं।”
(फॉक्स न्यूज डिजिटल)

‘जन्म देने वाले व्यक्ति’ शब्द के उपयोग के बावजूद, कितने ट्रांस पुरुष जन्म देते हैं, इस पर कोई डेटा नहीं है

वू ने कहा, “यह अमानवीय है। यह एक माँ के रूप में मेरी केंद्रीय पहचान को समानता के नाम पर, किसी को ठेस न पहुँचाने की नाजुक मानसिकता के नाम पर केंद्रित करता है। लेकिन एक माँ के रूप में यह मेरे लिए अपमानजनक है,” वू ने कहा। “यह वास्तव में एक बहुत ही डायस्टोपियन, ऑरवेलियन अवधारणा है जो अनिवार्य रूप से जागृत विचारधारा के निहित पागलपन को उजागर करती है।”

“बच्चे ‘बर्थिंग पीपल’ के संदर्भ में नहीं सोचते हैं,” पेरेंट्स डिफेंडिंग एजुकेशन के निकोल नेली ने कहा। “वे माँ और पिताजी के बारे में सोचते हैं। अगर कुछ भी हो, [this] बचपन की मासूमियत पर जंग है।”

शिक्षा की रक्षा करने वाले माता-पिता के निकोल नीली ने कहा शब्द "जन्म देने वाले लोग" एक का हिस्सा था "युद्ध" के खिलाफ "बचपन की मासूमियत"

पैरेंट्स डिफेंडिंग एजुकेशन के निकोल नेली ने कहा कि “बर्थिंग पीपल” शब्द “बचपन की मासूमियत” के खिलाफ “युद्ध” का हिस्सा था।
(फॉक्स न्यूज डिजिटल)

सोलास ने कहा, “महिलाओं को जन्म देने वाले लोगों के रूप में संदर्भित करने का कोई कारण नहीं है जब तक कि आप उन्हें अमानवीय बनाने और उनकी गरिमा को छीनने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। और ठीक यही वह लेबल करता है। जब आप एक महिला को कहते हैं … एक बिरथिंग व्यक्ति, आप लोगों को मजबूर कर रहे हैं उन्हें उनके प्रजनन मूल्य के लेंस के माध्यम से देखने के लिए। ठीक यही यौन उद्देश्य है जिसके खिलाफ महिला अधिकार आंदोलन लड़ रहा था।”

चीनी आप्रवासी, माओ के राजनीतिक सफाये का गवाह, सार्वजनिक स्कूलों में दीक्षा के बारे में चेतावनी

जॉर्ज सोरोस की नींव उनके एक अनुदानग्राही का एक वीडियो भी शामिल है जिसमें उनके पोस्ट में “अंतरविरोध” पर चर्चा की गई है।

“जब आप उन राज्यों को देखते हैं जो गर्भपात पर प्रतिबंधवे वही राज्य हैं जो … किताबों पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं, यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि अमेरिकी इतिहास में क्या पढ़ाया जाना चाहिए और जो लिंग विस्तारक लोगों पर हमला कर रहे हैं, “ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के अनुदानकर्ता मार्सेला हॉवेल ने कहा।

मार्सेला हॉवेल, जॉर्ज सोरोस के ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन के अनुदानकर्ता, चर्चा करते हैं "प्रतिच्छेदन" और शब्द का इस्तेमाल किया "जन्म देने वाले लोग" गर्भपात के बारे में एक वीडियो में।

जॉर्ज सोरोस की ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन की अनुदेयी मार्सेला हॉवेल ने गर्भपात के बारे में एक वीडियो में “इंटरसेक्शनलिटी” पर चर्चा की और “बर्थिंग पीपल” शब्द का इस्तेमाल किया।
(फॉक्स न्यूज डिजिटल)

वू ने कहा, “जब मैं बिरथिंग लोगों के आस-पास इस बयानबाजी को देखता हूं, तो मुझे वास्तव में लगता है कि यहां जो प्रचार किया जा रहा है वह एक अत्यधिक विभाजनकारी और अमानवीय कथा है, और यह इस दौड़-दंड और जाग के पुण्य संकेत व्यवसाय का उदाहरण है।” “और जब हम इस संदर्भ को देखते हैं कि कैसे ‘बर्थिंग पीपल’ की अवधारणा को ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन में दुनिया के सबसे बड़े निजी अनुदान देने वाले संगठन से जोड़ा जा रहा है, तो यह बहुत ही चिंताजनक है क्योंकि … समूह।”

उत्तर कोरियाई रक्षक: मुझे सार्वजनिक स्कूलों में ‘वामपंथियों से आने वाले बड़े पैमाने पर प्रबोधन’ से डर लगता है

प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने उस भाषा का उपयोग किया है जिसे वामपंथी लिंग-समावेशी भाषा मानते हैं, जैसे कि "मासिक धर्म करने वाला व्यक्ति।"

प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने उस भाषा का उपयोग किया है जिसे वामपंथी लिंग-समावेशी भाषा मानते हैं, जैसे “मासिक धर्म वाला व्यक्ति।”
(टॉम विलियम्स / सीक्यू रोल कॉल / ब्लूमबर्ग गेटी इमेज के माध्यम से)

माताओं ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि एक बच्चे को गर्भ धारण करने की क्षमता पर एक महिला को परिभाषित करके यह शब्द प्रतिगामी है।

“जन्म देने वाला व्यक्ति केवल एक शिशु को जन्म देने के कार्य को स्वीकार करता है,” फिशबीन ने कहा।

वामपंथियों ने जिन अन्य शब्दों का इस्तेमाल किया है उनमें स्तनपान के बजाय “गर्भाशय वाले लोग” और “स्तनपान” शामिल हैं।

“यह घृणित है। आपके पास मां बनने के लिए गर्भाशय नहीं है। गोद लेने वाले लोग हैं। बच्चों को पालने वाले लोग हैं। ऐसे लोग हैं जो बच्चों के लिए मां की तरह हैं। तो फिर, हम सभी को कम कर रहे हैं नारीत्व का अर्थ.. [to] एक माँ को यौन विशेषताओं के नीचे लाना। और वह कभी नहीं, कभी भी हमें एक अच्छी जगह पर ले जाने वाला है,” सोलस ने कहा।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“यह मनुष्यों को उनकी सबसे बुनियादी विशेषताओं में काटने और लोगों को एक दूसरे को मनुष्य के रूप में नहीं, बल्कि विशेषताओं के रूप में देखने के लिए मजबूर करने के लिए एक फिसलन ढलान है,” सोलस ने जारी रखा।

देश भर की माताओं ने इस शब्द पर प्रतिक्रिया दी "जन्म देने वाले लोग" जिसका उपयोग जॉर्ज सोरोस के ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन द्वारा किया गया था।

देश भर में माताओं “बर्थिंग पीपल” शब्द पर प्रतिक्रिया करते हैं जिसका इस्तेमाल जॉर्ज सोरोस के ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन द्वारा किया गया था।
(फॉक्स न्यूज डिजिटल)

फ़ॉक्स न्यूज़ डिजिटल ने ओपन सोसाइटी फ़ाउंडेशन से संपर्क किया, लेकिन उसे तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।



Source link

Leave a Comment