ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गए हैं


नयाअब आप फॉक्स न्यूज के लेख सुन सकते हैं!

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन गुरुवार को अपने इस्तीफे की घोषणा करने की योजना है।

10 डाउनिंग स्ट्रीट के एक सूत्र ने फॉक्स न्यूज को पुष्टि की कि जॉनसन के दोपहर लंदन समय तक अपने इस्तीफे की घोषणा करने की उम्मीद है।

उनकी दो नवीनतम कैबिनेट नियुक्तियों सहित कई लोगों ने नैतिकता के घोटालों के बीच उनसे पद छोड़ने का आह्वान किया है और उनकी सरकार के दर्जनों मंत्रियों ने इस सप्ताह इस्तीफा दे दिया है।

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन लिड एयरपोर्ट, दक्षिण पूर्व इंग्लैंड, गुरुवार, 14 अप्रैल, 2022 को भाषण देते हैं।

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन लिड एयरपोर्ट, दक्षिण पूर्व इंग्लैंड, गुरुवार, 14 अप्रैल, 2022 को भाषण देते हैं।
(एपी फोटो / मैट डनहम, पूल)

जॉनसन के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक – ब्रिटिश ट्रेजरी प्रमुख नादिम ज़हावी ने उन्हें प्रधान मंत्री द्वारा नियुक्त किए जाने के दो दिन बाद देश की भलाई के लिए गुरुवार को इस्तीफा देने के लिए कहा।

जाहवी ने जॉनसन को लिखे एक पत्र में कहा, “प्रधानमंत्री: यह टिकाऊ नहीं है और यह केवल बदतर होता जाएगा: आपके लिए, कंजरवेटिव पार्टी के लिए और सबसे महत्वपूर्ण देश के लिए।” “आपको सही काम करना चाहिए और अभी जाना चाहिए।”

लंदन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट के पास मीडिया इकट्ठा, गुरुवार, 7 जुलाई, 2022। प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए सहमत हो गए हैं, उनके कार्यालय ने गुरुवार को कहा, उनके भविष्य पर एक अभूतपूर्व राजनीतिक संकट समाप्त हो गया जिसने ब्रिटेन की सरकार को पंगु बना दिया है।

लंदन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट के पास मीडिया इकट्ठा, गुरुवार, 7 जुलाई, 2022। प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा देने के लिए सहमति व्यक्त की है, उनके कार्यालय ने गुरुवार को कहा, उनके भविष्य पर एक अभूतपूर्व राजनीतिक संकट समाप्त हो गया जिसने ब्रिटेन की सरकार को पंगु बना दिया है।
(एपी फोटो / अल्बर्टो पेज़ाली)

शिक्षा सचिव मिशेल डोनेलन, जिन्हें उनके पूर्ववर्ती के इस्तीफे के बाद मंगलवार को नियुक्त किया गया था, ने गुरुवार सुबह अपने इस्तीफे की घोषणा की।

उनके पूर्ववर्तियों के इस्तीफा देने के बाद दोनों को उनके संक्षिप्त पदों पर नियुक्त किया गया था।

जॉनसन के सबसे भरोसेमंद कैबिनेट मंत्रियों के एक समूह ने बुधवार को डाउनिंग स्ट्रीट में उनके कार्यालय में उनसे मुलाकात की और उन्हें अपनी पार्टी का विश्वास खोने के बाद खड़े होने के लिए कहा। लेकिन जॉनसन ने इसके बजाय अपने राजनीतिक करियर के लिए लड़ने का विकल्प चुना और कैबिनेट अधिकारियों में से एक माइकल गोव को निकाल दिया, ब्रिटिश मीडिया ने बताया।

पांच कैबिनेट मंत्रियों ने गुरुवार तक इस्तीफा दे दिया था और ताजा घोटाला सामने आने के बाद से 50 से अधिक अधिकारी जा चुके हैं। जॉनसन पर झूठ बोलने का आरोप है कि उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ आरोपों को टटोलने के बारे में नहीं बताया, जिसे उन्होंने एक वरिष्ठ सरकारी मंत्री के रूप में नियुक्त किया था।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

उत्तरी आयरलैंड के सचिव ब्रैंडन लुईस ने अपने त्याग पत्र में कहा, “हम… नो रिटर्न के बिंदु से आगे हैं। मैं चीजों की रक्षा के लिए अपनी व्यक्तिगत ईमानदारी का त्याग नहीं कर सकता।”

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी। यह एक ब्रेकिंग न्यूज स्टोरी है। अपडेट के लिए वापस जांचें।



Source link

Leave a Comment